Sunday, June 23, 2024
Ranchi Jharkhand

अंजुमन अस्पताल में हाजी मोख्तार एवं पूर्व वार्ड पार्षद सह-अमन युथ सोसाइटी के संरक्षक मो०असलम ने संयुक्त रूप से झंडोत्तोलन किया

रांची: अन्जुमन अस्पताल में अन्जुमन इस्लामिया के अध्यक्ष मोख्तार अहमद, एवं पूर्व वार्ड पार्षद सह-अमन युथ सोसाइटी के संरक्षक मो०असलम ने संयुक्त रूप से झंडोत्तोलन किया। साथ मे अस्पताल के अधीक्षक मोकिम आलम,जॉइंट सेक्रेटरी नदीम इकबाल, डॉ० एहरार, मो०सुफियान,सहित अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ सहित अन्य लोग शामिल थे, इस मौके पर अध्यक्ष मोख्तार अहमद ने कहा कि भारत का इतिहास देश के स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी आहुति देकर अमर कर दिया है और ये स्वर्णाक्षरों में लिखा गया है, जिसमें त्याग, संघर्ष, बलिदान सहित हर वह भावना समाहित है।
पूर्व पार्षद मो०असलम,डेली मार्केट के अध्यक्ष हाजी मो० फिरोज,हाजी मो०हासिमऔर अन्जुमन के अध्यक्ष मोख्तार अहमद ने अस्पताल के बाद टैक्सी स्टैंड में भी संयुक्त रूप से झंडोत्तोलन किया इस मौके पर राईन गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने राष्ट्रगान गाकर माहौल को देशभक्ति के रंगों में रंग दिया,मो०असलम ने कहा कि महात्मा गांधी ने देश के लिए अपना बलिदान दिया वही देश के संविधान सभा के सदस्य स्वतंत्रता सेनानियों ने संविधान बनाने में अथक मेहनत किया जिसे बनाने में लगभग 3 वर्ष लगा,सैकड़ो सालों के संघर्ष और लाखों बलिदान के बाद हमारे पास यह संविधान धरोहर के रूप में मिला है जिसकी प्रस्तवाना की हिफाजत हमसब की जिम्मेवारी है। संविधान की रक्षा हमलोगों का दायित्व है। आइए हम सब मिलकर यह प्रण ले कि हमारे संविधान में निहित एकता,अखंडता एवं लोकतांत्रिक परंपराओं संवैधानिक मूल्यों की हिफाजत करते हुए राष्ट्र को प्रगति के पथ में अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे। झंडोत्तोलन का आयोजन टैक्सी स्टैंड के ठीकेदार मो०अकबर एवं उनके सहयोगियों के द्वारा किया गया था जो काफी सरहानीय है।

Leave a Response