Friday, July 12, 2024
Jharkhand News

एडिटर पोस्ट का शानदार लोकार्पण

 

राँची: मेन रोड स्थित होटल केन में गुरूवार को राँची से प्रकाशित एवं मुस्तक़ीम आलम द्वारा संपादित हिन्दी मासिक पत्रिका “एडिटर पोस्ट” का शानदार लोकार्पण हुआ। कार्यक्रम के अध्यक्षता माही के संस्थापक संयोजक इबरार अहमद ने की जबकि मंच का संचालन नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के छात्र क़ौसेन रज़ा अकरम ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार शंभू नाथ चौधरी थें जबकि विशिष्ट अतिथियों में पूर्व डी०डी०सी० हसीब अख़्तर जावेद, पटना से प्रकाशित “समय मंथन” के संपादक सेराज अनवर, सामाजिक कार्यकर्ता जुनैद अहमद, अभिलाष साहू, ग्यासुद्दीन मुन्ना, नाज़िया तबस्सुम, मौलाना तहजीबुल हसन, एस० अली ने शिरक़त की। 

          अपने अध्यक्षीय भाषण में इबरार अहमद ने कहा कि पत्रिका समाज में अपना सकारात्मक योगदान देगा, इस विकट स्थिति में एडिटर पोस्ट का प्रकाशन एक उम्मीद की किरण है। अपने पहले अंक में जो सवाल उठाये हैं वो समाज से सरोकार रखने वाला है। पत्रिका में झारखंड की साझा संस्कृति दिखना चाहिए जो पहले अंक में नज़र नही आता है, उम्मीद है आगे झारखंड की संस्कृति, खबरें और सामाजिक सरोकार को विस्तार मिलेगा। 

          इस लोकार्पण समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए वरिष्ठ पत्रकार शंभु नाथ चौधरी ने कहा कि आज सभी को क़लम की विश्वसनीयता पर चिंता है, एक न उम्मीदी है कि मीडिया सच को परिभाषित नही कर रही है। इस विकट परिस्थिति में मुस्तक़ीम आलम ने जो हौसले का दीप जलाया है और भरोसे की उम्मीदें है, यदि थोड़ा भी योगदान दे पाए तो उम्मीद करना चाहिए कि पत्रिका की इस सफर की शुरुआत सफल होगी और मैं आशा करता हूँ कि मैगजीन के सफ़र लंबा होगा। पत्रिका ने जो सवाल उठाया है वो बहुत ही साहस पूर्ण है और अगर यहाँ मौजूद लोगों का साथ मिला तो ये निश्चित ही समाज को प्रतिबिंबित करेगा।

Leave a Response