Ranchi News

केराली पब्लिक स्कूल नेवरी विकास में विदाई समारोह आयोजित

मुजफ्फर हुसैन संवाददाता,

राँची:- केराली पब्लिक स्कूल नेवरी विकास में बुधवार को दसवीं के विद्यार्थियों को कार्यक्रम आयोजित कर विदाई दी गई. मुख्य अतिथि चेयरमैन रामेश्वर ठाकुर ने कहा कि शिक्षा का अंतिम उद्देश्य चरित्र निर्माण करना होता है. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि समय का सदुपयोग करे और रूटीन बनाकर पढ़ाई करें. निदेशक विजय लक्ष्मी ने कहा जीवन में सब कुछ हासिल हो सकता है.

लेकिन दोबारा छात्र जीवन हासिल नहीं किया जा सकता. माता-पिता एवं गुरुजनों का हमेशा आदर करना और उनकी आज्ञा को सर्वोपरि मानना ही सफलता की कुंजी है. दसवीं बोर्ड की परीक्षा भविष्य के निर्माण की पहली सीढ़ी होती है. उन्होने कहा दसवीं के बोर्ड परीक्षा दे रहे आप तमाम बच्चे भविष्य में अच्छा करें,और अपना एवं अपने स्कूल का नाम रौशन करें. हम ईश्वर से यही कामना करते हैं.

प्राचार्य अखिलेश प्रसाद वर्मा ने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आज स्कूल में आपलोगों का आखिरी दिन है,हमलोगों को भी अंदर से बिछड़ने का गम है लेकिन आप सबों को एक अच्छे मुकाम पर देखना चाहते हैं. विद्यार्थियों ने चुटकुला,भाषण व लुंगी डांस समेत अन्य कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इस दौरान उत्कृष्ट विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक विजय लक्ष्मी, प्राचार्य अखिलेश प्रसाद वर्मा, शिक्षक संजीव तिग्गा, सपना लकड़ा, अलका सिन्हा, अंजना तिग्गा एवं सभी छात्र-छात्राएं समेत अन्य लोग भी मौजूद थे।

Leave a Response