Monday, June 24, 2024
Ranchi Jharkhand

शिक्षा ही ऐसा चीज है जो छीना नहीं जा सकता: खालिद रशीद अली अहमद जुडिशल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास

एरुडिशन पब्लिक स्कूल का उद्घाटन

रांची: एरुडीशन पब्लिक स्कूल पिक्सल की ब्रांच 2 , जो की ग्वाला टोली रोड हिंदपीरी रांची में स्थित है, का उद्घाटन हुआ।
मुख्य अतिथि शमसेर आलम, उपाध्याय झारखंड अल्पसंख्यक आयोग ,खालिद रशीद अली अहमद मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी झारखंड ज्यूडिशल सेवा
तथा विशेष अतिथि साबिर हुसैन साहब (डायरेक्टर आई एफए इंटरनेशनल) और सज्जाद इदरीसी साहब समाज सेवी ने फीता काट कर किया। मौके पर बोलते हुए मुख्य अतिथि शमशेर आलम ने कहा हैं हिंद पीढ़ी जैसे स्लम क्षेत्र में शिक्षा की बुनियाद इस तरह के स्कूल खोले जाने से ही हो सकती है। आपकी इस पहल के लिए बधाई । मौके पर बोलते हुए जुडिशल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास झारखंड न्यायिक सेवा खालिद रशीद अली अहमद ने कहा कि मुस्लिम बच्चियों को यहां अकादमी का और दीनी तालीम मॉडर्न तरीके से दिया जाएगा, जिससे कि बच्चे यहां से पढ़कर आगे बढ़ पाए हर युवा को कम से कम स्नातक करना चाहिए।

साहिब अली ने कहा कि हिंद पीढ़ी का यह इलाका स्लम क्षेत्र है। इस तरह का स्कूल खोलने एक अच्छा पहल है।इल्म ही समाज के लिए आज की जरूरत है। इस मौके पर बोलते हुए आफरीन आजाद ,एकेडमी इंचार्ज ने कहा कि हम लगातार बच्चों के बीच अकादमी का अन्य एक्टिविटीज लेकर बच्चों के 74वां विकास के लिए आगे बढ़ रहे हैं । रांची के जितने भी टॉप स्कूल है उनके करिकुलम की सुविधा यहां दी जा रही है।
स्कूल के डायरेक्टर शरीक अबरार ने कहा कि स्कूल चलाना चैलेंजिंग है । स्कूल हमारे लिए व्यापार नहीं है । हम अच्छा करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। यहां नर्सरी से क्लास फाइव तक पढ़ाया जाता है। यहां के बच्चों को मुफ्त में अबेकस की पढ़ाई की सुविधा दी जा रही है । प्ले बेस्ड एजुकेशन टॉप टॉप लेवल का मुहैया कराया जा रहा है। इस मौके पर कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Response