Tuesday, May 28, 2024
Blog

पत्रकार अजय सिन्हा की हत्या की सीआईडी जांच हो : देवानंद सिन्हा

पत्रकार संगठनों ने परिजनों को मुआवजा देने की मांग की, रांची के उपायुक्त की पहल सराहनीय : मधु सिन्हा

वरीय संवाददाता
रांची। लातेहार के पत्रकार अजय सिन्हा की हत्या की सीआईडी जांच की मांग को लेकर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन, झारखंड प्रदेश के महासचिव व पब्लिक-24 के निदेशक देवानंद सिन्हा, वरिष्ठ पत्रकार ललन कुमार साहू, सीमा कच्छप, दीपक लिंडा द्वारा रांची के उपायुक्त राहुल सिन्हा को ज्ञापन सौंपा गया।
गौरतलब है कि लातेहार जिला में राष्ट्रीय नवीन मेल के ब्यूरो प्रमुख व ‘असीम झारखंड’ के प्रमंडल प्रभारी अजय सिन्हा की अज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर दी गई। लातेहार के पत्रकारों ने बताया कि उनका शव क्षत-विक्षत हालत में मिला। पत्रकारों ने इस घटना की सीआईडी जांच तथा उनके बच्चों को सरकार की ओर से मुफ्त शिक्षा एवं पत्नी को नौकरी देने की मांग की।


मांगों को लेकर गुरुवार को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर से उपायुक्त, रांची को ज्ञापन दिया गया। उपायुक्त ने जिला कल्याण विभाग, लातेहार से वार्ता कर कहा कि मृतक पत्रकार के बच्चों और पत्नी के भविष्य हेतु यथोचित निधि की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की दिशा में कदम उठाएं।
पत्रकार हित में उपायुक्त, रांची की इस पहल की इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव देवानंद सिन्हा, प्रदेश उपाध्यक्ष (महिला विंग) मधु सिन्हा, प्रदेश सचिव विजय दत्त पिंटू, जिला अध्यक्ष विपिन कुमार सिंह, जिला महासचिव रफ़ी समी, जिला अध्यक्ष (महिला विंग) श्रेयोषी मुखर्जी,वरिष्ठ पत्रकार नवल किशोर सिंह, ललन कुमार साहू, सौरभ राय, सीमा कच्छप, दीपक लिंडा सहित अन्य पत्रकारों ने सराहना की।

Leave a Response