Ranchi Jharkhand

प्रेस क्लब रांची के नवनिर्वाचित लोगों का अंजुमन ए जफरिया द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

मतलब नहीं है हिंदू मुसलमान से मेरा, एक दर्द का रिश्ता है हर इंसान से मेरा

रांची: प्रेस क्लब रांची के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं सदस्यों का सम्मान कार्यक्रम विक्रांत चौक स्थित मस्जिद जाफरिया कैंपस में किया गया। अध्यक्ष सुरेंद्र लाल सोरेन, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गिरी, सचिव अमर कांत, उप सचिव रतन लाल, कोषाध्यक्ष कुबैर सिंह, सदस्य आलोक कुमार, अंजनी भईया, विजय कुमार, चंदन भट्टाचार्य, सौरभ शुक्ला, संजय सुमन, मोनू कुमार को सम्मानित किया गया। साथ ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता खुर्शीद हसन रूमी को भी सम्मानित किया गया। जिसमें ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड झारखंड के अध्यक्ष हजरत मौलाना सैयद तहजीबुल हसन रिजवी ने सभी नवनिर्वाचित प्रेस क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को शॉल, माला, गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

मौलाना सैयद तहजीबुल हसन ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है जो कठिन परिस्थितियों के बावजूद अपनी लेखनी के माध्यम से समाज को एक नई दिशा देने का कार्य करता है। इसलिए पत्रकारिता को भारतीय लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी माना गया है। मस्जिद में जहां इबादत की जाती है वहीं समाज को जोड़ने भाईचारगी और मोहब्बत को आम करने की बात की जाती है। पद बहुत दिनो तक किसी के पास नहीं रहती उसके द्वारा किए गए कार्यों को लोग सदियों तक याद रखते है।

उन्होंने अपनी ओर से भी सभी नवगठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को अपनी ओर से पूर्ण सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया। वहीं झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता खुर्शीद हसन रूमी ने अपने संबोधन में कहा के कलम की ताकत समाज की गंदगी को तोड़ सकता है। अगर पॉजिटिव न्यूज़ लिखने लगे तो समाज के बिखराव को खत्म किया जा सकता है। समाज जब जुड़ेगा तो बुराई खुद खत्म हो जाएगी।

आज जरूरत है समझ में मोहब्बत बांटने की। इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र लाल सोरेन ने कहा की प्रेस कल्ब एक ऐसी जगह है जिसमे किसी मजहब, जाती, विशेष समाज का नहीं यह पत्रकारों का है और यह सब का है। आज समाज में एजुकेशन की जरूरत है। इस पर मिलकर कार्य करेंगे। वहीं प्रेस क्लब के महासचिव अमर कांत ने कहा की प्रेस क्लब आप सबके साथ है हमारी टीम यह कोशिश कर रही है पत्रकारिता समाज को क्या दे सकते हैं इस पर काम कर रहे हैं जब भी हम चुनावी माहौल में जाते हैं तो यह चर्चा होती है कि कौन किसके साथ है और कौन किसके खिलाफ है लेकिन जब चुनाव खत्म हम सब एक हैं मुस्लिम समाज के तमाम साथियों का हमें सहयोग मिला उसके लिए मैं सभी का शुक्रिया अदा करता हूं। वही प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष कबीर ने कहा कि आपका प्यार देने के लिए शुक्रिया। इस कार्यक्रम के अध्यक्षता झारखंड राज्य हज समिति के सदस्य ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड झारखंड के अध्यक्ष हजरत मौलाना सैयद तजीबुल हसन रिजवी ने की और संचालन युवा शायर सोहेल सईद ने किया।

सोहेल सईद ने कहा की इस प्रोग्राम का मकसद दो लाइन में यह कहा जा सकता है कि, मतलब नहीं है हिंदू मुसलमान से मेरा, एक दर्द का रिश्ता है इंसान से मेरा। इस मौके पर सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के महासचिव अकील उर रहमान, समाजसेवी समी आजाद, सीनियर पत्रकार मुस्तकीम आलम, गुलाम शाहिद, आदिल रशीद, समाजसेवी हाजी हलीम, सैयद नेहाल अहमद, सैयद शहरोज काम, सैयद नेहाल हुसैन सरियावी, सरफे आलम, चूड़ियारा समाज के अध्यक्ष अब्दुल खालिक नन्नू, इकबाल हुसैन, समेत अन्य गणमानी लोग उपस्थित थे।

Leave a Response