Saturday, September 21, 2024
Blog

एयरटेल के नेक्सट्रा ने वित्त वर्ष 23-24 के लिए सततता रिपोर्ट जारी की

रांची, : भारती एयरटेल (एयरटेल) की सहायक कंपनी नेक्सट्रा डेटा लिमिटेड (“नेक्सट्रा बाय एयरटेल”) ने आज वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अपनी सततता रिपोर्ट के दूसरे संस्करण का अनावरण किया।

रिपोर्ट में नेक्सट्रा के पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) मापदंडों पर लगातार तथा बढ़ते फोकस पर प्रकाश डाला गया है। यह रिपोर्ट भविष्य के लिए तैयार, डिजिटलीकृत बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए की जा रही नेक्सट्रा की पहलों का विवरण देती है जो डिजाइन में टिकाऊ है और घने कार्यभार को समायोजित करने और ग्राहकों को निर्बाध गति से सेवा प्रदान करने के लिए तैयार की गई हैं, जिससे उनके आगे बढ़ने में सहायक बन सके।

एयरटेल की नेक्सट्रा के सीईओ आशीष अरोड़ा ने कहा, “डेटा सेंटरों का भविष्य सततता के साथ कुशल बुनियादी ढांचे का सामंजस्य बनाने की हमारी क्षमता में निहित है। हमारे व्यवसाय मॉडल एवं संचालन में अभिनव ईएसजी पहलों को एकीकृत करना हमारे डेटा सेंटर निर्माण तथा संचालन का पहले दिन से ही अभिन्न अंग रहा है। जैसा कि हमारी सततता रिपोर्ट में बताया गया है, हमने इस वित्तीय वर्ष के दौरान सभी तीन सततता मापदंडों ‘पर्यावरण, सामाजिक और शासन’ में लगातार प्रगति की है तथा आगे भी इसे अपना मुख्य फोकस क्षेत्र बनाए रखना जारी रखेंगे।

Leave a Response