Ranchi JharkhandRanchi Jharkhand News

ओरमांझी में हाथियों का आतंक जारी,जंगली हाथियों ने दर्जनों घर तोड़े

Share the post

विधायक राजेश कच्छप पीड़ित परिवार के साथ दुख बाटने गांव पहुंचे,दिया सूखा राशन का सहयोग

ओरमांझी(मोहसीनआलम):ओरमांझी प्रखंड क्षेत्र में लगातार जंगली हाथियों के उत्पात का सिलसिला जारी है। प्रखंड के पश्चिम क्षेत्र के बाद पूर्वी इलाके के चाडू, व कुटे पंचायत के कई ग्रामीणों का घर जंगली हाथियों के द्वारा ध्वस्त किया जा चुका है। जंगली हाथियों के तांडव से लोग काफी परेशान हैं। कुटे पंचायत अंतर्गत मुट्टा के भेलवाटोली गांव में दर्जनों ग्रामीणों के घर में रविवार की रात 22 जंगली हाथियों के झुंड ने घर को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे अनाज को खा गए।


वहीं दिलीप तिर्की ने बताया कि मेरा घर बस्ती से थोड़ा हट कर है। दो जंगली हाथियों ने रात 12 बजे गांव में प्रवेश किया। इसके बाद एक हाथी पेड़ पौधे को बर्बाद करता रहा। वहीं दर्जनों हाथी घर को ध्वस्त करने लगा। हम और परिवार जग गए और किसी तरह अपनी जान बचा कर गांव की ओर भागे तथा ग्रामीणों को आवाज देकर जगाया। ग्रामीण उठे और हाथी को गांव से बाहर भगाने में जुट गए। बहुत मुश्किल के बाद हाथी मुट्टा जंगल की ओर भगाने में सफल रहे। वहीं खबर लिखे जाने तक हाथी मुट्टा जंगल में अपना अड्डा बनाए हुए थे।

वहीं खिजरी विधायक राजेश कच्छप घटना कि जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचकर सभी प्रभावित घरों के ग्रामीणों को सूखा राशन देते हुए कहा कि हाथी के जितना भी प्रभावित ग्रामीणों को सरकारी मुवआजा के साथ-साथ सभी सुविधाएं दी जाएगी। सभी को घर के बदले घर मिलेगा। वहीं अंचल अधिकारी उज्जवल कुमार सोरेन ने मौके पर पहुंचकर सभी प्रभावित घरों को सूखा राशन दिया। और जो भी सरकारी मुवआजा होगा सबको दिया जाएगा।

मौके पर मुख्य रूप से उप प्रमुख रिजवान अंसारी, जिला परिषद सदस्य सरिता देवी, थाना प्रभारी दीपक कुमार सिन्हा,विधायक प्रतिनिधि सफीउल्लाह अंसारी,मोबिन अंसारी,पंचायत समिति सदस्य आमिर हमजा,मुखिया नाजरीन परवीन,समाजसेवी सुंदरलाल महतो, अगमलाल महतो आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Response