Friday, April 19, 2024
Ranchi Jharkhand

जमैतुल इराकीन ने J.N. कॉलेज में आयोजित की कार्यशाला, छात्रों को सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए प्रेरित किया

धुरवा, रांची (22 फरवरी 2024): जमैतुल इराकीन के तत्वाधान में आज J.N. कॉलेज में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का विषय था “स्नातक और सरकारी नौकरी: एक साथ कैसे?”

कार्यक्रम का मंच संचालन जमीयत के आमला के मेंबर मोहम्मद मुशतक़ीम आलम ने किया। इस अवसर पर J.N. कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अबरार अहमद, कार्यक्रम संयोजक डॉ. निखिल लकरा, उर्दू विभाग से डॉ. ग़ालिब नस्तर, जमैतुल इराकीन के कोषाध्यक्ष मो. सोहेल, आमला के मो ओसामा ,प्रसिद्ध शिक्षक एवं मोटिवेटर सरवर इमाम खान उपस्थित थे ।

डॉ. निखिल लकरा ने छात्रों की शिक्षा की अहमियत बताई। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही वह शस्त्र है जो छात्रों को जीवन में सफलता प्राप्त करने में मदद करता है।

मो. सोहेल ने जमैतुल इराकीन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न सामाजिक कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जमैतुल इराकीन एक सामाजिक संगठन है जो शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक न्याय के क्षेत्र में काम करता है। जमैतुल इराकीन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में एक चेरटबल स्कूल, एक फ्री पुस्तकालय, फ्री कोचिंग आदि शामिल हैं।

श्री सरवर इमाम खान ने छात्रों को विश्वास दिलाया कि सपनों को पूरा करने में कोई आर्थिक बाधा नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि जमैतुल इराकीन ने Inspectors Academy के द्वारा वैसे छात्र जो पढ़ाई में अच्छे हैं परंतु आर्थिक हालत के कारण नहीं पढ़ पाते उनको पूरा सहयोग किया जाएगा और उनको निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी।

कार्यक्रम के अंत में एक स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया। इस टेस्ट में सफल छात्रों को विभिन्न सरकारी नौकरियों के लिए निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी।

इस कार्यशाला में J.N. कॉलेज के लगभग 150 छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। छात्रों ने कार्यशाला में दी गई जानकारी को बहुत उपयोगी बताया।

Leave a Response