Saturday, September 21, 2024
Blog

सीपीआई ने किया भारत बंद का समर्थन, केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट का उपयोग एससी, एसटी के खिलाफ करना बंद करे: अजय सिंह

रांची। संविधान के अनुरूप कार्य करे न्यायपालिका। संविधान में प्रदत्त अधिकारों को लागू करने में भूमिका अदा करे। उक्त बातें सीपीआई के अजय सिंह ने कही।
सीपीआई ने सड़क पर उतरकर भारत बंद का समर्थन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन किया। एससी एसटी के द्वारा आहूत बंद में कदम से कदम मिलाकर समर्थन किया।
गौरतलब है कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा एक अगस्त को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति के आरक्षण में उप वर्गीकरण एवं क्रिमीलेयर लागू करने का निर्णय दिया गया। श्री सिंह ने कहा कि यह निर्णय भारत के संविधान के अनुच्छेद 14, 15, 16, 341 एवं 342 के विरूद्ध है। समाज व्यवस्था के कारण खण्ड-खण्ड में जाति के आधार पर तोड़े गये लोगों को बाबा साहेब डॉ.अम्बेडकर के अथक संघर्षों से भारत के संविधान में एससी-एसटी के नाम से दो अनुसूची में जोड़े गये लोगों को फिर से मनुवादी मानसिकता के तहत पुनः तोड़ने के नीयत से यह दिया गया है। साथ ही साथ परम पूज्य बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर को अपमानित करने के नीयत से भी यह असंवैधानिक निर्णय सुनाया गया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय समाज को कतई स्वीकार नहीं है। सीपीआई ने भारत बंद एवं शांतिपूर्ण आंदोलन के माध्यम से रोष व्यक्त किया।

Leave a Response