Jharkhand NewsRanchi JharkhandRanchi Jharkhand News

रेडसी इंटरनेशनल स्कूल रमज़ान कॉलोनी कांटाटोली ब्रांच और आज़ादबस्ती रांचीमेंमना एनुअल स्पोर्ट्सडे।

Share the post

आज दिनांक 21/10/2024 रेड सी इंटरनेशनल स्कूल रमज़ान कॉलोनी ब्रांच और आज़ाद बस्ती रांची में एनुअल स्पोर्ट्स डे का आयोजन किया गया था । इस प्रतियोगिता का आगाज विद्यालय के बच्चों के मार्च से प्री प्रारम्भ हुआ।
यह प्रतियोगिता इंटर हाउस कंपटीशन के रूप में था तथा मुख्य रूप से चार हाउस के बच्चो ने मार्च पास ( परेड ) को बहुत ही अद्भुत रूप में प्रस्तुत किया।
इस प्रतियोगी में विद्यालय के सभी बच्चो ने भाग लिया तथा शिक्षको द्वारा बच्चो को शारीरिक एवम मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया ।

रमजान कॉलोनी, कांटाटोली के ब्रांच में कक्षा प्री नर्सरी, नर्सरी, प्रेप, कक्षा 1 और कक्षा 2 के सभी छात्रों ने हिस्सा लिया। किया। आज के स्पोर्ट्स डे प्रतियोगिता में कई तरह के आउटडोर गेम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूपस से टॉफ़ी रेस, रिंग रेस, कप बॉल रेस, बैलेंस रेस, स्पून और लेमन रेस और दौड़ रेस का आयोजन हुआ। आज कई प्री नर्सरी के छोटे छोटे बच्चों ने हिस्सा लिया था। प्री नर्सरी के विजेता माहिरा खातून प्रथम स्थान, आइशा फातिमा दूसरा स्थान और अनबिया मल्लिक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा नर्सरी के बच्चों के बिच प्रतियोगिता में अफ़ान रहमानी ने प्रथम स्थान, मोहम्मद अहान ने दूसरा स्थान और मोहम्मद फैज़ान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा प्रेप के बिच प्रतियोगिता में अलिज़ा फातिमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कक्षा 1 के छात्रों के बिच खेल प्रतियोगिता में अलसबानाज़ ने प्रथम स्थान और कक्षा 2 के छात्रों के बिच प्रतियोगिता में लड़कियों की तरफ से आइसा परवीन और लड़कों की तरफ से प्रथम स्थान अदनान आलम ने पहला स्थान प्राप्त किया वहीं दूसरा स्थान हंज़ला शहज़ाद ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

आज के एनुअल स्पोर्ट डे प्रतियोगिता के मौके पर रांची के जाने माने सामाजिक कार्यकर्त्ता और विधार्थी एकडदमी के निदेशक श्री औरंगज़ेब खान मुख्य अथिति के तौर पर मौजूद थे। उन्हों ने अपने हाथों से सभी विजेता छात्रों को मेडल और सर्टिफिकेट का वितरण किया। श्री औरंगज़ेब ने छत्रों और अभिवावकों को सम्बोधित करते हुऐ कहा की ” रेड सी इंटरनेशनल स्कूल इस जब से क़ायम हुआ रमजान कॉलोनी में तभी से मेरे मन स्कूल का दौरा करने की इच्छा थी। आज स्कूल में आकर मुझे काफ़ी ख़ुशी हो रही है, छोटे छोटे बच्चों के अंदर प्रतिभा देखकर भी ख़ुशी महसूस कर रहा हूँ। ” उन्हों ने कहा की ” आज के वर्तमान दौर में पढ़ाई के साथ साथ खेल का अपना ही महत्त्व है। बच्चों के इस तरह का शारीरिक प्रतियोगिता बच्चों के अंदर छुपे प्रतिभा को उजागर करता है। उन्हों ने कहा की मैं बच्चों की उज्वल भविष्य की कामना करता।
रेड सी इंटरनेशनल स्कूल रमजान कॉलोनी प्रधानाध्यापिका श्रीमती सोनी केरकेट्टा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुऐ कहा की रमजान कॉलोनी ब्रांच में हमारा पहला एनुअल स्पोर्ट डे प्रतियोगिता है, जिसमें लगभग सभी छात्रों ने हिस्सा लिया है। आज के कार्यक्रम को देखकर लगा की हमारे छात्रों में प्रतियोगिता और खेल की प्रति काफ़ी रूचि है। बच्चों ने बड़ों की तरह खेल भावना के साथ ईमानदारी से विभिन्न प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जो यह भी एक शिक्षा और संस्कार का का हिस्सा है। आज के एनुअल डे स्पोर्ट प्रतियोगिता को सफल बनाने में स्कूल के अकाडमिक इंचार्ज कहकाशां परवीन और एडमिस्ट्राटिव हेड अली ज़ुबैरी ने अहम् योगदान किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापिका श्रीमती सोनी सितारा केरकेट्टा, अली ज़ुबैरी, मोज़्ज़ामा मोबिन, सबा गुलनार, बुशरा ज़ुबैर, सरिता लकड़ा नाजिया ने की भूमिका रही ।

रेड सी इंटरनेशनल स्कूल आज़ाद बस्ती ब्रांच के स्पोर्ट इंचार्ज श्रीमती सादिया नईम ने कहा की “आज हम सभी एक बहुत ही खास और रोमांचक अवसर के लिए एक साथ जुटे हैं – हमारे स्कूल के एनुअल स्पोर्ट्स डे के दिन के लिए। यह दिन हमारे स्कूल के विद्यार्थियों के लिए न केवल एक खेल दिवस है, बल्कि यह एक अवसर है अपनी उपलब्धियों को सीखने, सशक्त होने और साझा करने का।यह एनुअल स्पोर्ट्स डे हमारे छात्रों को साझा जीतने का अवसर प्रदान करता है, और यह आपकी टीमवर्क, नेतृत्व, और खुद पर विश्वास को बढ़ावा देता है। सम्पूर्ण जीवन में भी, आपको आवश्यक होता है कि आप टीम के साथ कैसे मिलकर काम करते हैं,खेल का महत्व सिर्फ खुद के उत्थान में ही नहीं है, बल्कि यह हमारे जीवन के कई पहलुओं को सुधारता है, और साथ ही स्वास्थ्य और फिट रहने में मदद करता है।

Leave a Response